भारतीय अभिनेत्री समेत इन 5 हस्तियों की हुई है एड्स से मौत!

एच आई वी एड्स बीमारी का नाम तो हम सबने सुना ही होगा ! एड्स एक ला इलाज बीमारी है ! बहुत सरे विज्ञानिओ ने इसका इलाज ढूंढ़ने की कोशिश की लेकिन आज तक कोई इसका सफल इलाज़ नहीं ढूंढ पाया है ! एड्स बहुत करने से होता है जैसे की इस्तेमाल की हुई सुई के उपयोग से और गलत शारीरक सम्बन्ध बनाने से ! इस बीमारी की पहचान सबसे पेहले फॉरेन कन्ट्रीज में हुई थी ! लेकिन इस बीमारी से 9 जुलाई 1986 को मुंबई के एक हॉस्पिटल में पहले भारतीय मरीज के मौत हुई थी। लोगों को एड्स के प्रति जागरूक करने के लिए 1 दिसंबर को 'विश्व एड्स दिवस' भी मनाया जाता है।

एड्स एक बेहद घटिया तरीके की बीमारी है जिसके चलते शरीर बिमारिओ से लड़ने की समरथा खो बैठता है ! इस बीमारी का शिकार केवल आम लोग ही नहीं होते बल्कि बहुत सारे सेलिब्रिटीज की जान भी इस बीमारी की वजह से जा चुकी है ! आज हम आपको उन सेलिब्रिटीज का नाम बतायेंगे जिनकी जान एड्स ने ली है !

5. 80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री निशा नूर

'कल्याना अगाथिगल' जैसी सुपर हिट साउथ इंडियन मूवी की स्टार निशा नूर को भला कोण नहीं जानता ! निशा ने साउथ फिल्मो के इलावा बॉलीवुड की कुछ फिल्मो में भी काम किया था ! लेकिन एड्स के कारण इनकी मृत्यु हो गयी !

आगे जानिये किस तरह सड़क पर चीटियों और कीड़ों के बीच पाई गई थीं निशा

कैंसर से लड़ते हुए हुई इन सेलिब्रिटीज की मौत, देखिए तस्वीरें

एक प्रोड्यूसर ने धकेल दिया था उन्हें वेश्यावृत्ति में

खबरों की माने तो निशा नूर को किसी प्रोडूसर ने वैश्यावृति में धकेल क्र बदनाम करदिया था ! इसी बदनामी से बचने के लिए निशा ने फिल्म जगत को हमेशा हमेशा के लिए छोड़ दिया था !

इतनी बुरी हालत में सड़क पर मिली थीं निशा

एक रिपोर्ट के अनुसार निशा, नागोर की दरगाह के पास सड़क के किनारे कीड़े और चीटियों के बीच पड़ी पाई गई थीं। फिर आस-पास के लोगों ने जब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया तो यह बात सामने आई कि उन्हें एड्स है। 2007 में एड्स के चलते उनका देहांत हो गया था।

आगे देखिये वह सेलेब्रिटी जिसने टीवी पर खुलकर की थी एड्स और गे होने की बातें।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *