मैदान पर चौके-छक्कों की बारिश करने वाले इन क्रिकेटर्स ने की है इतनी पढ़ाई, जानकर दंग रह जाएंगे आप

क्रिकेट के मैदान पर अपने जलवे बिखेरने वाले क्रिकेटर्स के दीवानों की दुनिया में कोई कमी नहीं है। अपने शानदार खेल से दर्शकों को अपना कायल करने वाले क्रिकेटर्स जितना शानदार खेल खेलते हैं उतनी ही बेहतरीन जिंदगी भी जीते हैं।

बहरहाल इस बात में कोई दो राय नहीं कि उन्होंने ये सब अपने टैलेंट के दम पर पाया है। लेकिन अगर बात उनकी एजुकेशन क्वालिफिकेशन की हो तो उन पर "खेलोगे कूदोगे बनोगे नवाब..." वाली कहावत बिल्कुल फिट बैठती है।

जी हाँ! हमारे इंडियन क्रिकेट टीम के कुछ प्लेयर्स तो पढ़ाई के मामले में सबसे आगे हैं वहीं कुछ ने तो ये साबित कर दिखाया है कि करियर बनाने के लिए पढ़ने या डिग्री हासिल करने की कोई जरूरत नहीं है।

आइये आज हम आपको बताते हैं कि आपके फेवरेट क्रिकेटर्स की एजुकेशन क्वालिफिकेशन क्या है।

क्रिकेट के भगवान सचिन

God of Cricket के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर ने महज 14 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। ऐसे में उन्हें पढ़ाई का मौका ही नहीं मिला। सचिन क्रिकेट खेलते हुए केवल 12वी तक पढ़ाई कर पाए।

सुरेश रैना

सुरेश रैना अपना हाई स्कूल पूरा करने के बाद क्रिकेट में इतने व्यस्त हो गए कि उन्हें आगे की पढ़ाई का मौका ही नहीं मिला। लिहाजा वे बस 10वीं तक की पढ़ाई कर पाए।

युवराज सिंह

अपने बल्ले से चौकों-छक्कों की बारिश करने वाले युवराज सिंह ने केवल 12वीं तक पढ़ाई की है। इस मामले में पीछे रहने वाले युवी ने कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से जंग जीती है।

Loading...

Leave a Reply