सालों बाद मिल ही गई आखिर रामायण की सीता, अब देखोगे तो पहचान भी नहीं पाओगे

80s-90s में जन्मे लोग सायद ही भूल पाएंगे बचपन के वो दिन जब रविवार का अलग ही महत्व होता था। आज से विपरीत उस समय घर के सारे लोग एकसाथ रविवार को आने वाले शो 'रामायण' का इंतजार करते थे। बचपन में आपने भी रविवार के उन खुसनुमा माहौल का आनंद जरुर लिया होगा। उस समय ये धार्मिक धारावाहिक भारत सरकार के चैनल 'डी.डी नेशनल' पर प्रसारित होता था। उस समय की रामायण 'रामानंद सागर' द्वारा बनाया गया था और इसके कलाकरो को लोगो ने बहुत पसंद भी किया था।

बेजोड़ अभिनय के चलते रामायण के कुछ किरदारो को तो हम कभी नही भूल सकते है। आज भी उन कलाकारों के किरदार की छवि हमारे दिलो-दिमाग में बसी हुई है। जैसे रामायण के मुख्य चरित्र अरुण गोविल को देखते ही श्री राम की छवि साफ दिखाई देती है, माँ सीता की याद आते ही इस सीरियल की माँ सीता याद आती है। दमदार अभिनय के कारण इस रामायण सीरियल के कलाकारों को लोग वास्तविक पात्र मानने लगे थे।

इस टीवी प्रोग्राम का इतना महत्व था कि रविवार के दिन सड़को पर सन्नाटा हो जाया करता था। आप सभी ने रामायण देखी होगी और उसके सभी पात्रों के बारे में भी अच्छे जानते होंगे। रामायण में माँ सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया का चेहरा आपको जरूर याद होगा। इस सीरियल के सरे धारावाहिक प्रसारित होने के बाद दीपिका भी एंटरटेनमेंट वर्ल्ड से गायब हो गई। क्या आप जानना चाहते है कि दीपिका आजकल क्या कर रही है और कैसी दिखती है?

जाने अगले पेज पर।

Loading...

Leave a Reply